Saturday, October 25, 2014

You Tube से विडियो डाउनलोड करना wo bi ONLINE....... 4 आसान तरीके

1.

कई बार हम यू ट्यूब पर कोई उपयोगी वीडियो देखने लगते हैं ,तो इसके बफरिंग करने की वजह से परेशान हो जाते हैं.और आखिर वो वीडियो देखना ही छोड़ देते हैं.यू ट्यूब ऐसी वेबसाईट है जहाँ पर हर तरह के वीडियोज देखने को मिल जाते हैं.ख़ास कर ब्लोगिंग टिप्स,और कंप्यूटर की समस्याओं के समाधान आपको वीडियो में देखने को भी मिल जाते हैं.ऐसे में जब की हम यू ट्यूब पर वीडियो देख रहे हों ,और ये बहुत ज्यादा बफरिंग करे ,यानि रुक रुक कर चले तो हमारा मूड ऑफ़ हो जाता है.




कुछ विडियो हमे इतने पसंद आजाते है की हम उन्हें डाउनलोड करके रोजाना देखना चाहते है । ज्यादातर विडियो को लोड करने के लिए हम फ्री साइट्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन कुछ विडियो सिर्फ और सिर्फ youtube पर ही मिलते है दूसरी साइट्स पर नहीं अगर मिल भी जाते है तो उन्हें ढूँढना बहुत मुश्किल हो जाता है या फिर बेहद घटिया क्वालिटी में हमे मिलते है । लेकिन youtube पर हमे वो बहुत ही आसानी और अच्छी क्वालिटी में मिल जाते है लेकिन समस्या ये आती है की हम उन्हें डाउनलोड नहीं कर  पाते जबकि youtube  से विडियो डाउनलोड करना बाकी साइट्स के अपेक्षा बेहद आसान है इसके लिए हमे एक सॉफ्टवेर डाउनलोड करना पड़ता है जिसे youtube downloader  कहते हैं।


फिर इसे इंस्टाल कर ले इंस्टाल करने के बाद youtube  से जो भी विडियो डाउनलोड करनी है उसे youtube  में ढूंढे   



हम youtube से गाने के यूआरएल कोड को कॉपी करेंगे  





youtube  downloader

फिर हम youtube  downloader  को खोलेंगे फिर उसमे इस कोड को पेस्ट देंगे 

फिर डाउनलोड पर क्लिक कर देंगे और डाउनलोडिग शुरू हो जाएगी 






ऐसे ही आप और भी ढेर शेयर विडियोज डाउनलोड कर सकते है 



2.


यू- ट्यूब हमेशा से ही वीडियो की सबसे बेस्‍ट वेबसाइट रही है जिसमें आप हर कैटेगिरी के वीडियो देखने के साथ डाउनलोड कर सकते हैं। जहां तक वीडियो देखने की बात है इसके लिए बस आपके पास इंटरनेट कनेक्‍शन होना चाहिए लेकिन अगर वीडियो डाउनलोड करना पड़े तो काफी मुश्‍किल होती है इसके लिए हम इधर-उधर लोगों से पूछते फिरते हैं कि भाई यू ट्यूब से वीडियो कैसे डाउनलोड करें।
इसके लिए आपको अलग से कोई सॉफ्टवेयर खरीदने की जरूरत नहीं, नीचे दी गई स्‍लाइड में हम आपको कुछ तरीकों के बारे में बता रहे हैं जिन्‍हें आप अपने ब्राउजर और सुविधा अनुसार यू ट्यूब के वीडियो डाउनलोड करने के लिए ट्राइ कर सकते हैं।


 Keepvid.com यू ट्यूब वीडियो डाउनलोड करने की सबसे बेस्‍ट वेबसाइट है जिसकी मदद से आप बड़ी आसान से अलग-अलग क्‍वालिटी के यू ट्यूब वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए बस वेबसाइट को ओपेन करें और तो भी वीडियो डाउनलोड करना है उसके यू आरएल को कॉपी करके साइट में दिए गए डाउनलोड बार में जाकर डाउनलोड करें।



Savevid.com यू ट्यूब वीडियो डाउनलोड करने की सबसे बेस्‍ट वेबसाइट है जिसकी मदद से आप बड़ी आसान से अलग-अलग क्‍वालिटी के यू ट्यूब वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए बस वेबसाइट को ओपेन करें और तो भी वीडियो डाउनलोड करना है उसके यू आरएल को कॉपी करके साइट में दिए गए डाउनलोड बार में जाकर 



इन सभी Sits से आप  Video downlode कर सकते हैँ और विडियो अपने Fromat मे Downlode कर सकते हैँ




ऐसे ही आप और भी ढेर शेयर विडियोज डाउनलोड कर सकते है आप को हमारी ये पोस्ट कैसी लगी हमे कमेन्ट करके बताये I














No comments:

Post a Comment